Videos Availabe from @700Rs. to 7000Rs. For Free Demo Video WhatsApp Us +91-9068378694 Welcome To TLC Network Mail Us For Make Promotion Videos -tlcchampak@gmail.com आपका बैंक में जमा पैसा Safe नहीं है! RBI New Rules ~ TLC Network

आपका बैंक में जमा पैसा Safe नहीं है! RBI New Rules

आपका बैंक में जमा पैसा Safe नहीं है! RBI New Rules
आपका बैंक में जमा पैसा SAFE नहीं है ?

आपका बैंक में जमा पैसा Safe नहीं है! // RBI FRDI Bill Rules // TLC Network Hindi?

आपका बैंक में जमा पैसा SAFE नहीं है ये बात काफी हद तक सही साबित हो रही है ! बैंको में जमा आपका पैसा सुरक्षित नहीं है ! क्योकि पंजाब नेशनल बैंक महाराष्ट्र के साथ हाल ही में  एक बहुत बड़ा फ्रॉड होने की खबर वॉयरल हो रही है जिसके अंतर्गत ग्राहक खुद का पैसा नहीं निकल पा रहे हैं ! RBI के बैंको पर प्रतिबंदया लगाने के साथ - साथ  ये भी कहा था कि ग्राहक 6 महीने में सिर्फ एक हजार रुपए ही बैंक से निकल सकते हैं ! फिर इस बात का विरोध हुआ तो RBI ने इसे बड़ा कर 10 हजार फिर 25 हजार और अब यह बड़ा कर 40 हजार कर दी गयी है ! यानि ग्राहक अपने खाते से सिर्फ 40 हजार रूपये ही निकल पाएंगे ! इस खबर के बाद बहुत सी खबरे आत्महत्या की भी सामने आई है !

मौजूदा समय में आपकी बैंक में जमा कुल रकम में से आपका केवल एक लाख रुपये ही सुरक्षित है मतलब ये है कि यदि कभी बैंक दिवालिया होता है तो आपकी बैंक जमा लाखों की रकम डूब जाएगी ! आपकी बचत का केवल एक लाख रुपये ही बैंक में सुरक्षित है !

उदाहरण के तौर पर मान लीजिये यदि बैंक में आपका 10 लाख रुपया जमा है जो आपने थोड़ा थोड़ा कर के जमा किया है ! यदि भविष्य में बैंक दिवालिया हो जाता है तो आपको बैंक से केवल एक लाख रूपये मिलेंगे बाकी के 9 लाख रुपये की रकम आपकी डूब जाएगी ! बैंक हर हालत में आपको एक लाख रुपये देगा ही देगा बाकि चाहे आपकी रकम कितनी भी हो उसकी कोई गारंटी नहीं है !

RBI का ये नियम सभी बैंको पर लागू होता है जिनमे विदेशी बैंक भी शामिल है और उनको RBI की तरफ से लाइसेंस भी मिला हुआ है। 


HDFC बैंक ने पासबुक पर लिखा 

यहाँ तक की HDFC बैंक ने तो पासबुक पर ही लिख डाला की एक लाख रुपये से ज्यादा की रकम की कोई जिम्मेदारी बैंक नहीं लेगा !
पंजाब  और महाराष्ट्र  को -ऑपरेटिव बैंक में हुए घोटाले के बाद बैंक के सभी सावधान व सतर्क हो गए है। बैंको ने बैंक के खाताधारकों की पासबुक पर डी. आई. सी. जी. सी. क्लॉज़ का हवाला देकर खाताधारकों की एक लाख रुपए से ऊपर की रकम की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया है। HDFC बैंक ने खाताधारकों की पासबुक पर ही लिख दिया है कि एक लाख रुपये से ज्यादा की रकम की कोई जिम्मेदारी बैंक नहीं लेगा !
आपका बैंक में जमा पैसा Safe नहीं है! HDFC BANK Rules

कहने का मतलब ये है कि अब बैंक भी सुरक्षित नहीं है। अब सभी को बैंक में पैसा जमा करने से पहले सौ सोचना होगा और शायद ही कोई बैंक में एक लाख से ज्यादा की रकम रखना चाहेगा। 


अधिक जानकारी के लिए विडिओ देखें। ----- 


यदि आपको मेरे द्वारा दी गयी उपरोक्त जानकारी पसंद आयी है तो Comment कर के जरूर बताएं और  हो सके तो इस जानकारी को सभी सोशल नेटवर्क जैसे Facebook, Twitter आदि पर शेयर करें !
WhatsApp
Previous
Next Post »

1 Comments:

Click here for Comments
Unknown
admin
28 October 2019 at 01:44 ×

Good Information. Keep It Up. Thank you

Congrats TLC Network Unknown You Got A New Comment.
Reply
avatar