Videos Availabe from @700Rs. to 7000Rs. For Free Demo Video WhatsApp Us +91-9068378694 Welcome To TLC Network Mail Us For Make Promotion Videos -tlcchampak@gmail.com Bakr Id / Eid-ul-Adha in India 2019 - Time And Date ~ TLC Network

Bakr Id / Eid-ul-Adha in India 2019 - Time And Date

Bakr IdEid-ul-Adha in India 2019 - Time And Date


Bakr Id / Eid-ul-Adha in India 2019 - Time And Date


Eid al-Adha हर साल दुनिया भर में मनाए जाने वाले दो इस्लामी छुट्टियों में से दूसरा है। Eid al-Adha इब्राहिम की इच्छा का सम्मान करने के लिए मनाया जाता है ताकि वह अपने बेटे को भगवान की आज्ञा मानने के लिए बलिदान कर सके।

हालाँकि, इससे पहले कि वह ऐसा कर पाता, भगवान ने इसके बदले बलि देने के लिए एक मेमना प्रदान किया। इसे मनाने के लिए, एक जानवर की बलि दी जाती है और उसे तीन भागों में विभाजित किया जाता है। एक हिस्सा गरीबों को दिया जाता है, एक को एक के घर के लिए रखा जाता है और तीसरा हिस्सा रिश्तेदारों को दिया जाता है। इस साल, ईद अल-अधा 12 अगस्त को पड़ता है। मस्जिद में भक्त प्रार्थना करते हैं। बड़ी संख्या में भक्त अपने हज यात्रा की योजना बनाते हैं और इस समय मक्का की यात्रा करते हैं। उनमें से कई इस यात्रा को वहन करने में सक्षम होने के लिए कई वर्षों तक पैसे बचाते हैं।

Bakr Id / Eid-ul-Adha

आप नीचे दिए गए उद्धरण, संदेश और कार्ड उनके साथ साझा करके अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों की कामना कर सकते हैं:

1) ईद उल-अधा के अवसर पर आपको हार्दिक शुभकामनाएँ। अपनी दुआओं में मुझे याद रखना। ईद मुबारक!
2) आपका जीवन शांति और आनंद से भरा हो और आपका दिल खुश हो। आपको और परिवार को ईद मुबारक!
3) इस ईद पर आपके सभी सपने सच हों। आप और आपका परिवार इस शुभ दिन पर धन्य हो। ईद मुबारक!
4) अल्लाह आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करे और आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करे। यहां आपके परिवार और आपके लिए अभी और हमेशा खुशियों की कामना है। ईद मुबारक!
5) आशा है कि आप इस ईद को अपने सभी प्रियजनों के साथ मनाएंगे। ईद मुबारक!
6) इस दिन आपको शांति, समृद्धि और खुशी मिल सकती है। ईद मुबारक!
7) ईद मुबारक! इस दिन का अधिकतम लाभ उठाएं और खुश रहें। यहाँ आप सभी के लिए शुभकामनाएँ अभी और हमेशा!
8) एक भव्य दावत लो और अपने परिवार के साथ इस ईद का आनंद लो। ईद मुबारक!
9) ईद उल अधा पर, यहाँ आपकी सभी प्रार्थनाओं का जवाब है। धन्य ईद उल अधा!
10) यहां आपको और आपके परिवार को ईद मुबारक की शुभकामनाएं अल्लाह का आशीर्वाद आपके साथ हमेशा बना रहे।

यदि आपको मेरे द्वारा दी गयी उपरोक्त जानकारी पसंद आयी है तो Comment कर के जरूर बताएं और  हो सके तो इस जानकारी को सभी सोशल नेटवर्क जैसे Facebook, Twitter आदि पर शेयर करें !
WhatsApp
Previous
Next Post »